Breaking News

अब शिवपुरी में मरीजों को किराए पर मिलेंगे वॉकर, व्हीलचेयर

20 लाख के उपकरण आएंगे

शिवपुरी ! ब्यूरो नेटवर्क इंडिया न्यूज

जयपुर और इंदौर की तर्ज पर अब पोस्ट ऑपरेटिव मरीजों को उपचार में लगने वाली चिकित्सकीय सामग्री टोकन मनी पर शिवपुरी में भी उपलब्ध हो गई है। इसके लिए लायंस क्लब सेंट्रल ने पहल की है। जिसके तहत वह तकरीबन दो लाख रुपए की सामग्री ले आए हैं। और आगामी चरण में 20 लाख रुपए तक की यूनिट वह शिवपुरी में स्थापित करने जा रहे हैं। ताकि यहां के जरूरतमंद लोगों को उपकरण सुविधा के लिए भटकना न पड़े।

आमतौर पर समाजसेवी संस्थाओं द्वारा महानगरों में यह सुविधा रहती है। वह ऑपरेशन के बाद टहलने के लिए वॉकर ,छोटे ऑक्सीजन सिलेंडर, लेटने के लिए पलंग, हाथ की छड़ी, नेबुलाइजर सिस्टम, बीपी मशीन, यूरीन पोट, आदि सामग्री मजबूरी में वह बाजार से कार्य करते हैं। और मरीज के ठीक हो जाने के बाद यह सामग्री किसी काम की नहीं रहती।

ऐसे में अब लायंस क्लब सेंट्रल द्वारा एक नई पहल संस्था के वरिष्ठ सदस्य डॉ डी के बंसल और एस श्रीमाल के परामर्श पर शुरू की है। इसके तहत पहले चरण में लायंस क्लब सेंट्रल तकरीबन दो लाख रुपए की सामग्री इंदौर से ले भी आया है। महावीर नगर स्थित संस्कार स्कूल में इसे व्यवस्थित संचालन के लिए चिन्हित भी कर लिया है। आगामी चरण में जैसे-जैसे लोगों को आवश्यकता होगी वैसे -वैसे वह और सामग्री एकत्रित करेंगे और टोकन मनी पर लोगों को यह सुविधाएं मुहैया कराएंगे ।

Related Articles

Back to top button
Close