Breaking Newsमध्यप्रदेश

शिवपुरी में एटीएम कार्ड बदला, पांच मिनट में 25 किमी दूर कोलारस से 25 हजार रुपए निकल गए

ठगी का अनोखा मामला

शिवपुरी ! ब्यूरो नेटवर्क इंडिया न्यूज

देहात थाने में पदस्थ सिपाही का ठगों ने एटीएम कार्ड बदलकर बैंक खाते से 25 हजार रुपए पार कर दिए हैं। ठगी का यह मामला दूसरे अन्य प्रकरण से बिल्कुल अलग है। दरअसल सिपाही का शिवपुरी शहर के एटीएम कक्ष में डबिट कार्ड बदला गया। पांच मिनट के भीतर ही 25 किमी दूर कोलारस के दूसरे एटीएम से 25 हजार पार हो गए। इस ठगी के नए तरीके से बैंक अफसर भी असमंजस में पड़ गए हैं।

सिपाही अमित कुमार शंखवार का कहना है कि उसको युवक को लेकर तुरंत संदेह हो गया और हाथ में पकड़ा एटीएम कार्ड देखा तो वह किसी दूसरे व्यक्ति का निकला, तुरंत ही टोल फ्री नंबर पर कॉल कर अपना एटीएम कार्ड ब्लॉक कराया। जिसमें करीब 3 से 5 मिनट का वक्त लगा और इसी दौरान मोबाइल पर खाते से पैसे कटने के मैसेज भी आते रहे।

हालांकि एटीएम ब्लॉक होते ही खाते में शेष बचे 16 हजार रु. निकलने से बच गए, लेकिन पांच मिनट में ठग 25 हजार रु. पार कर चुके थे। बड़ा सवाल यह है कि ठग ने शिवपुरी से एटीएम कार्ड पार किया। पांच मिनट के भीतर कोलारस के दूसरे एटीएम तक पहुंचना किसी भी सूरत में संभव नहीं है, क्योंकि शिवपुरी से कोलारस पहुंचने में 30 से 40 मिनट का समय लगता है। स्थानीय साय बर पुलिस इस मामले में अपने एक्सपर्ट से राय ले रही है।

पीछे खड़े युवक की हरकत पर शंका हुई, तुरंत कार्ड ब्लॉक कराने के बाद भी पैसे पार हो गए

सिपाही अमित कुमार का कहना है कि जेब खर्च के लिए एक से दो हजार निकालने के लिए 2 जनवरी की शाम 6.05 बजे झांसी तिराहे पर पेट्रोल पंप के सामने स्थित एसबीआई के एटीएम पर पहुंचा। यहां पीछे एक युवक लगा था। कार्ड निकालकर दूसरी बार लगाने की कोशिश के दौरान पीछे खड़े 18 से 19 साल के लड़के ने हरकत करते हुए कहा कि मुझे लगाकर देखने दो।

उसने एटीएम कार्ड लगाकर तुरंत निकाल लिया और बाहर की तरफ चला गया। युवक की हरकत देखकर शंका हुई तो अपने हाथ में पकड़ा एटीएम कार्ड देखा तो वह किसी परवेज गुप्ता के नाम का निकला। एटीएम कार्ड ब्लॉक कराने तुरंत टोल फ्री नंबर पर कॉल कर दिया। कार्ड ब्लॉक कराने में 3 से 5 मिनट का वक्त लगा, तब तक मोबाइल पर मैसेज आना शुरू हो गया। कोलारस के मानीपुरा स्थित एटीएम से 9500-9500 रु. के दो और 6 हजार तीसरी बार में निकाले हैं।

बैंक प्रबंधन की हठधर्मी, सिपाही को सीसीटीवी फुटेज उपलब्ध नहीं कराए

सिपाही अमित कुमार का कहना है कि घटना के बाद सोमवार को बैंक जाकर अपने साथ हुई ठगी के बारे में सूचना दी। सीसीटीवी फुटेज की मांग करने पर बैंक प्रबंधन ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया। घटना के बाद अब तक फुटेज नहीं मिल पाए हैं, जिससे संदिग्ध का भी पता नहीं चल पा रहा है। ठगी करने वाला गिरोह बाहर का होना बताया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button
Close